Top latest Five मौसमी के जूस के लाभ Urban news

Wiki Article



अगला लेखनजदीक आ रही है रक्षाबंधन, चूक ना जाए ये शुभ मुहूर्त

यह रोग आमतौर पर आहार में विटामिन सी की कमी के कारण होता है। स्कर्वी के कारण मसूड़ों में सूजन, बार बार फ्लू होना, जुकाम और होंठ का फटना आदि लक्षण देखने को मिलते हैं। मौसमी का रस स्कर्वी के इलाज के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है क्योंकि मौसमी में विटामिन सी भरपूर मात्रा में पाया जाता है। 

वृश्चिक राशि के लोगों को आज मौसमी बीमारियों से थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। आज आपको अपनी सेहत का अधिक ख्याल रखने की जरूरत है। भागीदारी और सहयोग के कार्य अच्छी तरह से करेंगे, नौकरी में किए गए कार्य फलीभूत होंगे।

और पढ़े : सभी विटामिन के बारे में जानकारी

नगरपालिका सुलभ शौचालय का किया शुभारंभ

मौसंबी का रस गर्मी के मौसम में बहुत पसंद किया जाता है। हम सब click here को शायद पता होगा कि मौसंबी विटामिन सी और पोटेशियम से समृद्ध है। इसमें उच्च मात्रा में विटामिन सी, तांबा और आयरन पाया जाता है। इसके साथ इसमें कम मात्रा में कैलोरी और वसा होती है। यह फाइबर, जस्ता और कैल्शियम का भी एक अच्छा स्रोत है। नींबू के विपरीत मोसंबी का रस स्वाद में अम्लीय नहीं बल्कि मीठा होता है। स्वादिष्ट होने के अलावा इसका जूस इसके औषधीय प्रभावों के लिए भी जाना जाता है।

अनन्या अपने दिन की शुरुआत हेल्दी फ़ूड और जूस से करती हैं। नाश्ते में वे ब्लैक कॉफी के साथ आमलेट, बटर और टोस्ट पसंद करती हैं। दोपहर में वे ताजी सब्जियों के साथ चिकन सैंडविच लेती हैं।

मौसमी का जूस किडनी के डिटॉक्सिफिकेशन में मदद करता है।

वजन कम करने में भी इसका उपयोग किया जा सकता है. मौसमी के जूस में कम वसा और कैलोरी होने के कारण यह वजन कम करने में भी मदद करता है.

मेष टैरो राशिफल : आपसे प्रभावित होंगे लोग

मौसमी का जूस पीने के फायदे और नुकसान

स्कर्वी विटामिन सी की कमी के कारण मसूड़ों की सूजन, अक्सर फ्लू, सर्दी, और फटे हुए होंठ की समस्या होती है.

गोरा होने का उपाय- चेहरे का रंग/गोरापन के घरेलू उप...

और पढ़ें – सांसों के रोग में सहजन के फायदे

Report this wiki page